HomeEntertainment

Tubelight Movie Review Hindi- फिल्म समीक्षा Tubelight

Like Tweet Pin it Share Share Email

Tubelight Movie Review

Tubelight Movie यकीन पहाड़ों को भी हिला देता है यह कहावत आपने सुनी होगी, फिल्म tubelight में सलमान खान इस कहावत को सच करते हुए दिखाई देंगे. यह फिल्म कोई war movie नहीं है अपितु विश्वास की  कहानी है.

कबीर खान की ये फिल्म आपको एक बार तो बजरंगी भाई जान की याद दिला देगी. क्यूंकि फिल्म के कुछ द्रश्य इसी प्रकार से फिल्माए गए है. इस फिल्म में दो देशो का युद्ध तो है किन्तु यह कहानी युद्ध पर आधारित नहीं बल्कि एक इमोशनल ड्रामा है. फिल्म की कहानी दो भाइयों के प्यार की कहानी है. महात्मा गाँधी के आदर्शों से प्रभावित सलमान खान के विस्वाश  को जिन्दा रखने वाली कहानी है. फिल्म में सलमान खान लीड रोल में है और उनका नाम tubelight है क्यूंकि जिस तरह बिजली का बटन दबाते ही tubelight नहीं जलती ठीक उसी प्रकार सलमान खान को कोई बात एक बार  में समझ नहीं आती उसे कोई भी बात समझने में समय लगता है. इसलिए उसके गाँव वालों ने उसका नाम tubelight रख दिया है. वैसे फिल्म में उसका नाम लक्ष्मण है.

Tubelight Movie स्टोरी : फिल्म की कहानी भारत-चीन के युद्ध के समय काल की है. जो दो भाइयों के आपसी प्रेम और विश्वास पर आधारित है. सलमान खान के भाई सोहेल खान ने फिल्म में भी भाई का रोल किया है और सोहेल खान ने भी सलमान की तरह अच्छा अभिनय किया है. सोहेल खान सेना में भर्ती  हो जाता है और जिसकी पोस्टिंग भारत-चीन के युद्ध में सीमा पर हो जाती है. tubelight movie में कई द्रश्य भावुक करते है, तो कुछ द्रश्य ऐसे भी है जो आपको पसंद नहीं आएंगे. आप महसूस करेंगे जैसे जबरदस्ती आप पर थोपे गए हो. सोहेल खान जो सीमा पर लड़ाई के चला जाता है और बहूत दिनों तक उसका कोई अता पता नहीं होता.  लेकिन tubelight को यकीन है की उसका भाई जिन्दा है और वोह लोटकर ज़रूर आयेगा. मगर नहीं आता तो tubelight उसे ढूँढने निकलता है. बस यही कहानी का सार सार है. की यदि आप tubelight देखने जा रहे हैं और आप भावुक हैं तो अपने साथ एक रुमाल ज़रूर लेकर जाइएगा. क्यूंकि आप रोने वाले है.

Tubelight Movie स्टारकास्ट : सलमान खान, शाहरुख़ खान (कैमिओ), सोहेल खान, ओम पूरी (जो अब नहीं रहे), चीन की अदाकारा झु झु, जीशान अयूब, मातिन रे तंगु,

Tubelight Movie की अवधि  : 2 घंटा 15 मिनिट

Tubelight Movie Director  : कबीर खान

Tubelight Movie प्रोडूसर   : सलमान खान

Tubelight Movieराइटर : कबीर खान

Tubelight Movie की खास बात : शिक्षाप्रद कहानी, सलमान खान का बेहतरीन रोल और एक नया अवतार, इमोशनल सीन्स, शाहरुख़ खान का कैमिओ, फिल्म में दर्शाए गए खूबसूरत प्राकृतिक द्रश्य.

Tubelight Movie में कमियां  : बिखरा हुआ स्क्रीन प्ले, फिल्म का क्लाइमेक्स, कुझ ऐसे भावुक द्रश्य जो कोई पसंद नहीं करता.

ओवरआल फिल्म ठीक है.ईद के मौके  पर आने वाली सलमान की फिल्मो को काफी फ़ायदा मिलता है. और सलमान हर बार की तरह इस फिल्म में भी अपने चाहने वालों को खुश करते दिखाई दे रहे है. उन्होंने अपने अभिनय का एक बार फिर से लोहा मनवाया है. और उनके फैन्स के दिलों में और गहराई तक उतर जायेंगे,

Tubelight फिल्म स्टार रेटिंग : फिल्म ठीक ठाक है इसलिए फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार दिए जा सकते है.

 

 

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *