HomeEducation 0 views

Study in US – इंडियन स्टूडेंट्स को स्कालरशिप देगी मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी

Study in US – इंडियन स्टूडेंट्स को स्कालरशिप देगी मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी
Like Tweet Pin it Share Share Email

Study in US – इंडियन स्टूडेंट्स को स्कालरशिप देगी मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी 

अमेरिका की मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी (MSU)  अब भारतीय छात्रों को स्कॉलरशिप देगी. भारत दौरे पर आये MSU एसोसिएट वाईस प्रेसिडेंट कर्नल स्टीफेन रोबिनेट ने यह घोषणा की है. उन्होंने  अमेरिका के आव्रजन नियम, भारतीय छात्रों की सुरक्षा आदि मुद्दों पर भी बात की!  उन्होंने कहा की MSU के पास इंटरनेशनल एक्सिलेंस स्कालरशिप की संख्या सीमित नहीं है और यह हर छात्र को प्रदान की जाएगी. हम लोगों को विश्वाश है की स्कालरशिप को सीमित करना छात्रों के साथ अन्याय होगा, जिस छात्र के पास क्षमता और योग्यता है उसे पहले की तरह स्कालरशिप प्रदान की जायेगी.

कर्नल रोबिनेट ने भारतीय छात्रों के अमेरिका में आव्रजन सम्बन्धी चिंताओं को दूर करते हुए कहा की “हम पिछले 10 सालों से भारत के छात्रों को आमंत्रित कर रहे हैं और इसी प्रकार करते रहेंगे. दिल्ली एनसीआर में हमारा ऑफिस विदेश में पढने के इच्छुक विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से संपर्क में बना हुआ है. हम खुद या एजेंट के माध्यम से उनकी काउसलिंग कर रहे है. हमारा यह भारतीय ऑफिस वीसा, इंटरव्यू और आवेदन से लेकर आगे भी विद्यार्थियों की तमाम ज़रूरतों को पूरा करता रहेगा.

भारतीय विद्यार्थियों की सुरक्षा के बारे में उन्होंने कहा की ” हमारे कैंपस में लगातार पेट्रोलिंग होती है. जिनको अधिक ध्यान की ज़रूरत होती है उनके लिए अलग अलग ग्रुप बनाये गए है.  हाल ही में हुयी कुछ घटनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने विदेशी विद्यार्थियों की सुरक्षा बढ़ा दी है. नस्लभेद या अन्य कोई भेदभाव हम कतई बर्दाश्त नहीं करते है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *