HomeHindi News 0 views

Stray cattle-आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए धरना, प्रदर्शन और घेराव

Stray cattle-आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए धरना, प्रदर्शन और घेराव
Like Tweet Pin it Share Share Email

Stray cattle-आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए धरना, प्रदर्शन और घेराव

कोटा जुलाई आवारा मवेशियों से कोटा शहर में आये दिन लोग अपनी जान गवा रहे है| जिसमे कोटा शहर के कुछ पार्षद इस नगर निगम की लापरवाही बता रहे है. पार्षदों को आरोप है की कोटा नगर निगम की लापरवाही के चलते हर रोज़ लोग आवारा पशुओ से टकरा रहे है और अपनी जीवन गवां रहे है. कोटा में जहाँ तहां आवारा पशु सडको पर घूमते रहते है और राहगीरों से टकराते रहते है. जिसके कारण आये दिन हादसे होते रहते है. नगर निगम द्वारा इन आवारा पशुओ नहीं हटाया जा रहा है. जिसके खिलाफ महपौर का घेराव किया गया और प्रदर्शन किया गया |

पार्षदों का आरोप है की 
नगर निगम का नाकारा भाजपा बोर्ड इन मवेशियों पर काबू पाने में विफल हो रहा है । इसके विरोध में आज कोटा नगर निगम में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी , व निर्दलीय पार्षदो  मंगलवार को पांच घंटे नगर निगम में महापौर महेश विजय के कक्ष के बाहर धरना दिया ।।
दोपहर बजे शुरू हुए इस धरने पर नेताप्रतिपक्ष अनिल सुवालका ,आम आदमी पार्टी नेता पार्षद मोहम्मद हुसैन, वरिष्ठ पार्षद दिलीप पाठक ,, पार्षद मोहम्मद हुसेन ( मोमदा ) ,,मोनू कुमारी ,,शमा मिर्जा ,,निर्दलीय पार्षद बादाम बाई ,, धरने पर बैठे यहाँ पर सभी पार्षदो ने निगम के भाजपा बोर्ड और निगम में भाजपा बोर्ड के मुखिया महापोर महेश विजय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।।

Stray cattle-सभी पार्षदों ने शाम पांच  बजे महापोर कक्ष में महापोर महेश विजय का घेराव कर  चेतावनी दी की कोटा की जनता आवारा मवेशियों की वजह से रोजाना मर रही है ।

Stray cattle (आवारा मवेशियों ) को पकड़ने की कोई ठोस व्यवस्था दिनों में नहीं की गई तो मवेशियों को शहर के चौराहों से पकड़ कर पार्षद नगर निगम की बिल्ड़िंग में छोड़ेंगे ।

अनिल ने कहा की (Stray cattle)आवारा मवेशियों के कारण यदि अब शहर में फिर कोई हादसा हुआ तो जिम्मेदारों के विरुद्ध हम सभी पार्षद खुद सम्बंधित थानों में मुक़दमे दर्ज करवाएंगे ।

मोहम्मद हुसैन ने महापौर से कंट्रोल रुम के पास स्थित  चार दिवारी में वैकल्पिक तौर पर मवेशियों को रखने की माँग की  इसके बाद सभी पार्षद आयुक्त डॉ  जिन्दल से मिले जहाँ पर उन्होंने शहर में जगह जगह चारे बेचने वालों को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की इस पर आयुक्त ने  अधिकारियो को आदेश दिए जिंदल  ने कहा की बुधवार  से चारे वालो को सड़को से हटाया जाए और उनको पाबंद किया जाएगा ,

इस अवसर पर रवि चांदना ,, वाहिद खान नरेंद्र सुवालका ,विजय सिंह ,,अखलाख खान , सोनू डोर, लोकेश कुमार , विशाल नरवाल, गफ्फार खान ,संजय  खरारा, आदि मौजूद रहे ।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *