Education

Simultala Awasiya Vidyalaya-देश का पहला स्कूल है जो लगातार टोपर दे रहा है

Simultala Awasiya Vidyalaya : बिहार के जुमई में स्थित सिमुलतला school से इस बार भी 6 बच्चो ने टॉप किया है, बिहार बोर्ड के परीक्षा परिणाम आये तो पता चला टॉप 10 में से 6 बच्चे इस school के है, और यह school हर साल टोपर दे रहा है.

Simultala Awasiya Vidyalaya : 2015 में इस school से 10 वी बोर्ड परीक्षा में कमल कर दिया था. टॉप 10 में आने वाले 31 में से 30 बच्चे इसी school के थे, 2016 में भी इसी school से टोपर था, JEE मेन में भी पिछले 2 साल से यहाँ दर्जनों छात्रों ने टॉप किया है.

Simultala Awasiya Vidyalaya की सफलता का राज आप भी जानना चाहते होंगे. आइये हम आपको बताते है यहाँ की दिनचर्या क्या है. यह school घने जंगलों और पहाड़ियों के बीच सुन २०१० से शिक्षा दे रहा है.

Simultala Awasiya Vidyalaya में क्लास 6 से एडमिशन होता है. हर साल कुल सीटें केवल 60 ही होती है. एडमिशन के लिए लिखित परीक्षा पास करनी होती है और यह परीक्षा बिहार बोर्ड द्वारा ली जाती है.

Simultala Awasiya Vidyalaya टाइम टेबल : इस school में सुबह 4.30 बजे बच्चों को  उठा दिया जाता है. प्रातकाल की एक्सरसाइज और प्रार्थना के बाद सुबह 8 बजे से school में पढाई कराइ जाती है जो दोपहर 2 बजे तक चलती है. उसके बाद आराम करने के लिए बच्चों को समय दिया जाता है. और फिर शाम को 6.30 बजे से रात 9 बजे तक बच्चे सेल्फ स्टडी करते है. रात्रि  10 बजे सभी बच्चों को सोने को कहा जाता है.  पढाई में आने वाली हर प्रकार की समस्या का school प्रशाषण के और से निदान किया जाता है.

Simultala Awasiya Vidyalaya एक इंग्लिश मीडियम school है. यहाँ बिहार बोर्ड और NCRT का पाठ्यक्रम पढाया जाता है. और साथ ही  को-करिकुलर एक्टिविटीज भी कराइ जाती है. जिससे बच्चों का सर्वांगीं विकास हो  सके.

 

Post Comment