HomeGuest Posts 0 views

Phone Tapping-नया टीवी चैनल रिपब्लिक टीवी कर सकता है आपकी फ़ोन टैप

Phone Tapping-नया टीवी चैनल रिपब्लिक टीवी कर सकता है आपकी फ़ोन टैप
Like Tweet Pin it Share Share Email

Phone Tapping-नया टीवी चैनल रिपब्लिक टीवी कर सकता है आपकी फ़ोन टैप

6/05/2017 अपने पहले ब्रॉडकास्ट और अपने पहले ही शो मे Phone Tapping अर्नब गोस्वामी ने यह साबित कर दिया की नया टीवी चैनल रिपब्लिक बीजेपी के ज़रिये ऑपरेट किया जा रहा है और यह टीवी चैनल भी एक पोलिटिकल टूल की तरह इस्तेमाल किया जायेगा।

रिपब्लिक टीवी ने लालू यादव और क्रिमिनल शाहबुद्दीन की बातचीत  का टेप रिलीज़ किया है ,यह देख कर अच्छा लगा की पॉलिटिक्स और क्रिमिनल्स का नेक्सेस एक्सपोज़ हुआ , लेकिन इस मे एक्सपोज्ड होने जैसी क्या  बात है ,यह तो पूरी दुनिया जानती है की पोलिटिकल पार्टीज का क्रिमिनल्स के साथ नेक्सस होता है। सारी की सारी पोलिटिकल पार्टीज गुंडे क्रिमिनल्स को टिकट तक देती है, फिर भी जिस तरीके से हुआ वोह देश के नागरिकों के प्राइवेसी  के लिए खतरे की घंटी है.


मेरा सवाल यह है की एक प्राइवेट टीवी चैनल  कैसे किसी का भी फोन कॉल रिकॉर्ड (Phone Tapping) कर सकता है बिना सरकारी तंत्र के इन्वोल्व्मेंट  के ? भारत  मे Phone Tapping low के अनुसार सिर्फ स्टेट एंड सेंट्रल गवर्नमेंट को यह अधिकार है की वोह किसी का फोन कॉल टेप कर सके , या फिर सुरक्षा एजेंसीज या पुलिस यह कर सकती है लेकिन इसके लिए उन्हे भी होम मिनिस्ट्री से परमिशन लेनी होती है और कॉज बताना होता है की क्यों  और किस बिना पर फ़ोन टेप  करना चाहते है।


यहाँ तक की अगर कोई पति अपनी पत्नी पर शक करता हो और उनकी Phone Tapping करे या पत्नी करे तो तह भी क्राइम है , तो फिर एक प्राइवेट  टीवी चैनल  कैसे और किस आधार पर और किस की मदद से Phone Tapping कर सकता है ?

 

यह भी पढ़ें योगी सरकार ने ख़त्म की 15 सार्वजनिक छुट्टियाँ


मुझे यह लगता है की इस Phone Tapping सरकारी एजेंसीज ने मदद की है और सरकारी एजेंसीज बिना सरकार के दबाओ के काम नहीं कर सकती। एक प्राइवेट  टीवी चैनल अगर किसी का भी फोन कॉल टेप कर सकता है तो यह सिटीजन की प्राइवेसी पर बहुत बडा खतरा है।


लालू यादव को उन सवालों का जवाब देना चाहिए जो इस टेप से पैदा हुए है
और रिपब्लिक टीवी को भी यह बताना चाहिए की कैसे किस की इजाज़त से और किस की मदद से रिपब्लिक टीवी ने फोन कॉल टेप की।

कहाँ से आया अर्नब गोस्वामी के पास पैसा

 

सूत्रों की माने तो अर्नब गोस्वामी के नए टीवी चैनल REPUBLIC TV के लिए पैसा केरल के भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने दिया है. और वह इस वही इस टीवी चैनल के पार्टनर भी हैं. चंद्रशेखर 2006 से कर्नाटक से राज्यसभा के सदस्य हैं, इन्हें सितंबर 2016 में केरल भाजपा यूनिट का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। चंद्रशेखर ने रिपब्लिक चैनल में 30 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया है।

REPUBLIC TV के दुसरे बड़े निवेशक अर्नब एवं उनकी पत्नी स्वं खुद हैं उन्होंने इस चैनल के लिए करीब 26 करोड़ रूपए निवेश किये है. उनकी अपनी कंपनी  SARG मीडिया होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड है। अब ज़ाहिर सी बात है. जब किसी पोलिटिकल पार्टी के निवेशक साथ होने के बाद रिपब्लिक चैनल कैसे निष्पक्ष हो सकता है. इसका जवाब तो जनता को खुद खोजना होगा.

अगर आपको लगता है आपका फ़ोन टेप हो जाना चाहिए और आपकी गुप्त बातों को एक प्राइवेट टीवी चैनल द्वारा रिकॉर्ड कर मीडिया में उसकी खबर बनाकर पेश कर देना चाहिए तो आप कमेंट्स बॉक्स में अपने विचार और कमेंट्स लिख सकते है.

Hindipost के लिए

ज़की अंसारी

Facebook

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *