HomeHindi News 0 views

जुनैद के परिवार को राज्य सरकार की और से 10 लाख के मुवावजे का एलान

जुनैद के परिवार को राज्य सरकार की और से 10 लाख के मुवावजे का एलान
Like Tweet Pin it Share Share Email

जुनैद के परिवार को राज्य सरकार की और से 10 लाख के मुवावजे का एलान

Junaid Hatyakand : बीते सप्ताह चलती लोकल ट्रेन में जुनैद नाम के लड़के की उसके धर्म के आधार पर हत्या कर दी  गयी थी. जिसका पुरे भारत में ईद के दिन विरोध हुआ था. मुस्लिम समाज ने अपराधियों का सजा दिलाने और भविष्य में ऐसी घटनाये फिर से न हो इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार का काली पट्टी बांधकर विरोध किया था. मुस्लिम समाज में यह ईद की नमाज़ हाथ में काली पट्टी बांधकर  पढ़ी गयी थी. जिसमे देश के अलग अलग हिस्सों में ईद की नमाज़ ब्लैक बैंड के साथ पढने की तस्वीरे सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड हुई, ताकि सरकार इस तरह की घटनाओ को रोकने के लिए कारगर कदम उठाये,

Junaid Hatyakand: चलती ट्रेन में धार्मिक उन्माद, एक की हत्या 3 घायल

आज ईद के दिन जुनैद के गाँव में ख़ुशी का त्यौहार होते हुए भी सन्नाटा था. लोग दुखी थे. और उन्होंने नमाज़ को काली पट्टी बंधकर पढ़ा. जुनैद के परिवार को सांत्वना देने के लिए आस पास के गाँव के लोग भी जुनैद के गाँव में ईद की नमाज़ पढने आये थे. और इस घटना का विरोद्ध कर रहे थे. जुनैद की माँ का रो रो कर बुरा हाल था, जुनैद की मान कहती है की अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए और इन्साफ होना चाहिए.

Junaid Hatyakand: काली पट्टी बंधकर ईद मनाएंगे देशभर के मुस्लमान

इस दुखद घटना का संज्ञान हरियाणा सरकार लिया और जुनैद के परिवार को 10 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है. यह खबर सबसे पहले बीबीसी वेबसाइट पर प्रसारित की गयी है. बीबीसी वेबसाइट के अनुसार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि जुनैद ख़ान की पीट-पीटकर हत्या के मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य अभियुक्तों की धरपकड़ की कोशिश जारी है.

मुख्यमंत्री खट्टर का कहना है कि हरियाणा सरकार ने जुनैद के परिवार के लिए दस लाख रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा भी की है.

अभियुक्त की गिरफ्तारी और मुआवज़े की घोषणा ऐसे समय हुई है जब ईद के रोज़ जुनैद के गांव खंडावली में ईद के जश्न की जगह सन्नाटा पसरा नज़र आया.

वफ्फ बोर्ड हरियाणा के चेयरमैन रहीसा खान ने भी 5 लाख रुपए वफ्फ बोर्ड से देने की घोषणा की. घायल युवकों में से एक को वफ्फ बोर्ड में सरकारी नौकरी दी जाएगी. दूसरे को डीसी रेट पर दी नौकरी मिलेगी.

फरीदाबाद की जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से भी मृतक के पिता को 5 लाख का चेक सौंपा गया है  विधायक टेकचंद शर्मा ने बताया कि यह रकम घायलों के इलाज के लिए है.

 

 

 

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *