HomeScience&Tech. News

एक मोबाइल पर २ whatsaap कैसे चलायें ? How to install dual whatsapp Hindi

Like Tweet Pin it Share Share Email

एक मोबाइल है और आपके पास दो अलग अलग नंबर है, तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िएदोस्तों आप इस आर्टिकल पर इसलिए आये है क्यूंकि आप चाहते है की आप अपने एक मोबाइल पर दो whatsaap चलाना चाहते हैं किन्तु आपको कोई सही रास्ता नहीं मिल रहा. दोस्तों इस आर्टिकल और इस विडियो में हमने आपको बताया है की आप किस प्रकार एक मोबाइल एंड्राइड फ़ोन पर दो whatsaap चला सकते है ? इसके लिए आप चाहे तो निचे दिए गए विडियो पर क्लिक करके सार प्रोसेस चेक कर सकते है. या इससे अधिक जानकारी के लिए पढ़ते रहिये.

 

एक मोबाइल पर दो whatsaap massanger चलाने के लिए आपको सबसे पहले यह ध्यान रखना होगा की आपके मोबाइल में स्टोरेज ठीक ठाक हो. उसके बाद निचे दी गयी बातों को फॉलो कीजिये.

१. प्ले स्टोर पर जाकर आपको सर्च बार में parallel space नाम का एक अप्प इनस्टॉल करना है. यह अप्प आपके मोबाइल को एक एंड्राइड से दो एंड्राइड में कन्वर्ट का देगा.

२. उसके बाद यह अप्प आपके कुछ अप्प जो पहले से आपके मोबाइल में हैं उनकी क्लोन बना लेता है. ताकि आप उनको दुसरे यूजर की तरह इस्तेमाल कर सके. यदि क्लोन नहीं बनता है तो आप मैन्युअली कोई भी अप्प को इसमें जोड़ सकते है. और same मोबाइल में एक जैसी दो अप्प चला सकते है. वोह भी अलग अलग username का इस्तेमाल करके.

३. तो आप वहां पर whatsaap की आइकॉन पर क्लिक कीजिये और अपने नए या दुसरे नंबर के साथ लॉग इन प्रोसेस कीजिये ,

४. इस प्रकार आप एक मोबाइल पर दो व्हात्साप चला सकते है.

यदि आपको हमारा यह विडियो और आर्टिकल किसी प्रकार से आपकी मदद करने में सफल हुआ है तो प्लीज आप हमारे चैनल और इस आर्टिकल को सब्सक्राइब कीजिये . ताकि आपको भविष्य में इसी प्रकार की टेक्निकल बातें सिखने को मिलती रहे.

Comments (0)

Leave a Reply