Sports

Indian Premier League 2018 के ब्रोडकास्टिंग अधिकार स्टार इंडिया को मिले

Indian Premier League शुरू होने वाला है और देश के क्रिकेट प्रेमियों का जोश भी लगातार बरक़रार हैं. आईपीएल के मैचों के दीवाने तैयार है अपना मन बनाकर मैच देखने को, दोपहर से लेकर आधी रात तक अब हर शाम गरमा गर्म होने वाली है. क्यूंकि आईपीएल के दीवाने अपना अब पूरा समय आईपीएल के मैचों को देने वाले हैं और अपने अपने टीवी के सामने बैंठने वाले हैं.

Indian Premier League (आईपीएल) के ब्राडकास्टिंग अधिकार स्टार इंडिया को मिल गए है. यानी इंडियन प्रीमियर लीग के ऑडियो विडियो प्रसारण अब स्टार चैनल पर दिखाया जायेगा. साथ ही स्टार इंडिया को BCCI के घरेलु क्रिकेट के प्रसारण के अधिकार भी स्टार इंडिया को मिलने की खबर है.

यानी indian Premier league के साथ साथ अब घरेलु क्रिकेट मैच भी स्टार इंडिया के चैनल पर दिखाए जायेंगे. डोमेस्टिक क्रिकेट के लिए 2018 – 2019 के अधिकार स्टार इंडिया के पास हैं. और इन्हें एक साल के और बढाया जा सकता है.

जबकि आईपीएल 2018 के क्रिकेट मेंचों का प्रसारण केवल इस सीजन के लिए है. जिसे अधिक बढ़ाये जाने का अभी कोई प्रावधान सामने नहीं आया है. फ़िलहाल स्टार इंडिया आईपीएल 2018 के मेंचों का प्रसारण कर सकेगा.

यानी  ये अनुबंध IPL Season 2018 और डोमेस्टिक क्रिकेट 2018-2019 के लिए है.

BCCI के कार्यवाहक माननीय सेक्रेटरी श्री अमिताभ चौधरी ने बताया की BCCI के पास आईपीएल के ऑडियो विडियो प्रसारण को एक सीजन और यानी 2019 तक बढाने के अधिकार सुरक्षित है और आईपीएल के प्रसारण को एक साल के लिए और बढाया जा सकता है. ठीक उसी प्रकार डोमेस्टिक क्रिकेट के प्रसारण के एग्रीमेंट को भी एक साल के लिए २०२० तक बढाया जा सकता है.

स्टार इंडिया क्रिकेट मैचों के लिए record $2.55bn  की राशी  प्राप्त होगी | इस आयोजन से BCCI को भी जबरदस्त इनकम होने वाली है. क्यूंकि आईपीएल क्रिकेट के दीवाने अपना समय अपने टीवी पर देने वाले हैं. और विज्ञापन दाता बड़ी से बड़ी बोली पर अपना विज्ञापन मैच के दौरान प्रस्तुत करने वाले है.

यदि आपको यह जानकारी पसंद आयी है तो निचे कमेंट्स बॉक्स में अवश्य कमेंट करें.

 

 

 

Post Comment