HomeUncategorized

Aritel Free Roaming From 1 April 2017

Like Tweet Pin it Share Share Email

Aritel Free Roaming : एयरटेल अपने ग्राहकों राहत देते हुए एक और नया ऑफर लांच किया है. अब एयरटेल अपने ग्राहकों 1 अप्रैल २०१७ से पुरे देश में Free रोमिंग देने जा रहा है. एयरटेल के अनुसार अब 1 अप्रैल २०१७ से पुरे देश में कहीं पर भी रोमिंग नहीं लगेगी. इस ऑफर के अंतर्गत अब रोमिंग में भी SMS के चार्ज नहीं लगेगा. और आउटगोइंग कॉल पर भी कोई प्रीमियम नहीं लगेगा. इसके अलावा डेटा पर भी कोई रोमिंग चार्ज नहीं लगेगा. देश में कहीं भी होम सर्कल वाला ही डेटा पैक लागू होगा. जिससे कंपनी के तकरीबन 268 मिलियन कस्टमर्स को फायदा मिलेगा.

Free Roaming JIO : रिलायंस जिओ के ऑफर पर ऑफर दिए जाने से सकते में आयी दूसरी सभी मोबाइल सर्विस देने वाली कंपनियां, रिलायंस जिओ के लगातार ऑफर पर ऑफर से परेशान है. जबसे रिलायंस जिओ आया तब से दूसरी सभी कंपनियों के इन्टरनेट पैक की बिक्री 70 प्रतिशत तक गिर गयी है. और voice कालिंग पर होने वाली बिक्री भी 45 प्रतिशत कम हुयी है. जिससे एयरटेल और आईडिया जैसी कंपनियों को भरी नुक्सान उठाना पड़ रहा है.
यह भी पढ़ें

जिओ अब एक साल तक फ्री

Nokia & Airtel मिलकर लायेंगे भारत में 5G

 

Free Roaming : हाल ही में रिलायंस जिओ ने अपने हैप्पी न्यू इयर ऑफर को बढ़ा दिया है. जिसके अंतर्गत 31 मार्च 2017 से पहले जिओ कनेक्शन लेने वाले सभी ग्राहक मात्र 99 onetime सब्सक्रिप्शन चार्ज और हर महीने ३०३ रूपए देकर रोजाना 1 GB हाई स्पीड इन्टरनेट डाटा, फ्री voice कॉल, फ्री SMS और 10000 रूपए के अन्य जिओ प्रोडक्ट जैसे, जिओ टीवी, जिओ मैगज़ीन, जिओ मूवीज आदि का फ्री इस्तेमाल कर सकेंगे.

हालाँकि एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों के लिए कुछ ऑफर का ऐलान किया है. किन्तु जिओ के ऑफर के मुकाबले एयरटेल के ऑफर अब भी नगण्य से लगते है. किन्तु हाँ नेटवर्क कवरेज और voice कालिंग की क्लैरिटी के मामले में अब एयरटेल लोगों की पसंद बना हुआ है. जबकि रिलायंस जिओ को voice कालिंग क्लैरिटी ठीक नहीं है. कई ऐसे ग्राहक कहते ही सुने गए की उनको रिलायंस जिओ पर बात करने में परेशानी महसूस होती है. कई बार फ़ोन नहीं लगता, लगता है तो आवाज़ साफ़ नहीं आती. कभी कभी कॉल बाउंस हो जाती. और कभी तो गलत नंबर पर कॉल चली जाती है.

जो भी हो फिलहाल तो सारा हिन्दुस्तान रिलायंस जिओ की हाई स्पीड इन्टरनेट के मज़े ले रहा है. पिछले साल के मुकाबले इस साल भारत में इन्टरनेट का इस्तेमाल अचानक कई प्रतिशत बढ़ गया है.

Comments (0)

Leave a Reply