Science&Tech. News

Aircel Network Problem – एयरसेल नेटवर्क नहीं मिलने से ग्राहक परेशान

Aircel Network Problem बिना किसी पूर्व सूचना के Aircel मोबाइल के नेटवर्क गायब है और Aircel के ग्राहक अपने मोबाइल फ़ोन में नेटवर्क आने का इंतज़ार कर रहे. मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Aircel ने बिना किसी पूर्व सूचना के अपनी सेवाओ को रोक रखा है. जबकि Aircel के ग्राहक अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करवाना चाहते हैं तो भी उनके मोबाइल में नेटवर्क नहीं होने की वज़ह से वोह ऐसा नहीं कर पा  रहे हैं.

Aircel कंपनी ने भी अधिकारिक तौर पर साफ़ कर दिया है की ग्राहक Aircel Network Problem का सामना कर रहे हैं.  ये एक तकनिकी खराबी है जिसे जल्द ही ठीक कर दिया जायेगा.  किन्तु आज २ दिन हो गए और अभी तक इस और किसी भी प्रकार की गति देखने को नहीं मिल रही है.

यह भी पढ़ें : Aircel के करोडो ग्राहक परेशान | TRAI भी नहीं ले रहा सुध, क्या नंबर बदलना पड़ेगा ?

जयपुर में आज दिन भर ग्राहक Aircel Network Problem  लेकर परेशान रहे. जहा जहा पर ऐरसेल के आउटलेट्स और ब्रांच हैं  वहाँ पर पहुच रहे   हैं  लेकिन उनकी समस्या के समाधान नहीं हो रहा है, कुछ ग्राहक तुरंत ही अपना मोबाइल   नंबर पोर्ट करवाना चाहते है परन्तु बिना नेटवर्क के वह पोर्टिंग massage भेजने में असमर्थ हैं.

इस बीच PTI के हवाले से ऐरसेल के प्रवक्ता ने बताया की ऐरसेल डाउन (Aircel Network Problem) हो रहा हैं यह एक अफवाह है कुछ तकनिकी खराबी है और कुछ नेटवर्क शेयरिंग का मामला है जिसे जल्द ही सुधार लिए जायेगा.

ज्ञात रहे की कुछ इलाकों में ऐरसेल के अपने टावर और नेटवर्क नहीं है वो दूसरी कम्पनीज से यह किराये पर लेता रहा है. और कुछ नेटवर्क भी शेयरिंग में हैं. हो सकता है किसी आपसी विवाद के कारण नेटवर्क सेवाएं बाधित हो रही है.

कुछ दिनों पहले खबर या अफवाह थी की ऐरसेल देश के 6 सर्किल में अपनी सेवाएं बंद करने वाला हैं और ऐरसेल अब बीएसएनएल के साथ मर्ज होने जा रहा है. इस साल के शुरुआत में बीएसएनएल के साथ अनुबंध तैयार हो जायेगा परन्तु ऐसा भी कहीं देखने को नहीं मिला है. ग्राहकों को बिना पूर्व सूचना के सर्विस बंद कर देना एक अपराध की तरह माना जाना चाहिए और ग्राहकों को इसके खिलाफ अदालत का दरवाज़ा खटखटाना चाहिए.  

Aircel Network issues – ठीक इससे पहले खबर थी की ऐरसेल और रिलायंस कम्युनिकेशन मिलकर एक साथ काम करेंगे रिलायंस कम्युनिकेशन ने तो ऐरसेल के टावर और ऐरसेल ने रिलायंस कम्युनिकेशन के टावर आपस में शेयर करने शुरू भी कर दिए थे. इस दौरान आप यदि नेटवर्क एरिया से बहार होते थे तो ऐरसेल का नेटवर्क अपने आप रिलायंस को पकड़ लेता था. और रिलायंस मोबाइल अपने आप ऐरसेल को पकड़ लेता था. फिर पता नहीं क्या हुआ की इन दोनों का अनुबंध नहीं हो सका और रिलायंस कम्युनिकेशन ने अपनी सेवाएं बंद कर दी.

फ़िलहाल पीटीआई के हवाले से ऐरसेल के प्रवक्ता का कहना है की जल्द ही इस समस्या को सुधार लिए जायेगा.

यदि आपको भी इस प्रकार की किसी भी समस्या से रूबरू होना पड़ रहा है तो आप निचे कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स कर सकते है.

 

3 Comments

  1. Aircel company haramkhor Chor hai,Bina bataye chor ki tarah bhag gaya.harami bahut problem me daal ke chalagaya..kamse Kam UPC dear deta.ye Modiji ko v kuch dikhata Nahin hai kya.

    Reply
  2. Aircel company haramkhor Chor hai,Bina bataye chor ki tarah bhag gaya.harami bahut problem me daal ke chalagaya..kamse Kam UPC codes deta.ye Modiji ko v kuch dikhata Nahin hai kya.

    Reply

Post Comment